Nihar Pandya Biography in Hindi : निहार पांड्या का जीवन परिचय

Nihar Pandya Biography in Hindi : निहार पांड्या का जीवन परिचय:- दोस्तों, आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। आज मैं आपके लिये बेहद ही रोचक जानकारी लेकर आया हूँ। जी हाँ दोस्तों, मैं बात कर रहा हूँ, “दीपिका पादुकोण” के एक्स-बॉयफ्रेंड ” निहार पांड्या” की। तो दोस्तों बिना वक्त बर्बाद किये शुरू करते है।

Nihar Pandya Biography : निहार पांड्या का निजी जीवन

Nihar Pandya का जन्म 28 मार्च, 1982 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी माँ का नाम “Dipti Pandya” और भाई का नाम “Paarth Pandya” है। निहार अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में ही रहते है।

अगर बात उनकी पढ़ाई कि की जाए तो, उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन “NARSEE MONJEE COLLEGE OF COMMERCE & ECONOMICS MUMBAI” से पूरी की।

बचपन में निहार बहुत ही ज्यादा शरारती हुआ करते थे। इसी कारण पढ़ाई में उनकी दिलचस्पी बिल्कुल भी नही थी। वह खेल-प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया करते थे।

निहार ने बहुत सी प्रतियोगिताओं में महाराष्ट्र की राज्य टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था। एक जागरूक एथलीट होने के कारण उन्होंने क्रिकेट में अपने स्कूल, कॉलेज और अपने जिम का प्रतिनिधित्व भी किया है।

निहार का मुम्बई की राज्य स्तरीय U-16 और U-19 क्रिकेट टीम में भी चयन हुआ, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नही मिला। इसके बाद निहार ने Modeling की और ध्यान लगाया।

Modeling के दौरान उनकी मुलाक़ात बॉलीवुड अभिनेत्री “Dipika Padukone” से हुई। इसके कुछ समय बाद ही वह काफ़ी अच्छे दोस्त बन गए और कुछ समय बाद ही वह दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में आ गए।

Nihar Pandya का करियर

निहार पांड्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बॉलीवुड फ़िल्म “मैरीगोल्ड” से की। इसके बाद निहार ने “अनुपम खेर” की एक्टिंग इंस्टीट्यूट “ACTOR PREPARES” में एड्मिसन लिया। वही से निहार ने अभिनय में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू कर दिया।

सँघर्ष के समय उनकी मुलाक़ात प्रियंका चौपड़ा से हुई। प्रियंका ने निहार को कत्थक सीखने का सुझाव दिया। प्रियंका का सुझाव मानते हुए निहार ने “वीरू कृष्णा” से कत्थक सीखना शुरू कर दिया। इसके अलावा निहार ने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत को भी सीखना शुरू कर दिया।

वर्ष 2019 की बॉलीवुड फ़िल्म “Manikarnika:- The Queen of Jhansi” में उन्होंने बाजीराव द्वितीय की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दोस्तों सूत्रों के अनुसार निहार पांड्या 15 फरवरी, 2019 को सिंगर “नीति मोहन” के साथ शादी करने जा रहे है।

Nihar Pandya की आदतें

निहार पांड्या की बहुत ही अच्छी है। उन्हें Singing, Reading और Dancing बहुत ही पसंद है। वह अक्सर खाली समय में यह सब किया करते है। इसलिए ये उनकी हॉबी बन गयी।

Read More:-

हेरिएट टूबमैन का जीवन परिचय

Leave a Comment